Monday, May 20, 2024
HomeअपराधJammu-Kashmir: कठुआ में गैंगस्टर के साथ मुठभेड़ में पुलिस अफसर की मौत,...

Jammu-Kashmir: कठुआ में गैंगस्टर के साथ मुठभेड़ में पुलिस अफसर की मौत, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Jammu-Kashmir: कठुआ में सरकारी मेडिकल कॉलेज के परिसर में मंगलवार देर रात गोलीबारी के दौरान सिर में चोट लगने से एक गैंगस्टर मारा गया। वहीं मुठभेड़ के दौरान सब इंस्पेक्टर दीपक शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बुधवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस दौरान एक पुलिस अधिकारी भी घायल हो गया।

सब-इंस्पेक्टर की मौत

पुलिस ने मृतक सब-इंस्पेक्टर की पहचान उधमपुर के दीपक शर्मा के रूप में की और कहा कि वह सांबा जिले के रामगढ़ पुलिस स्टेशन में तैनात थे। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) भी घायल हो गया। सब इंस्पेक्टर पद पर नियुक्त दीपक शर्मा की करीब डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। दीपक के बलिदान की खबर मिलते ही पूरे इलाके में शोक की लहर फैल गई है।

कौन था बदमाश

मृतक बदमाश की पहचान रामगढ़ के वासुदेव उर्फ ​​शुन्नू के रूप में हुई। पुलिस ने कहा कि उसके खिलाफ रामगढ़ पुलिस स्टेशन में आधा दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे और उसे पहले भी जम्मू-कश्मीर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया था। पुलिस के अनुसार, शुन्नू सांबा जिले के गुराह सलाथिया गांव के जतिंदर सिंह उर्फ ​​शल्लू के नेतृत्व वाले गिरोह से भी जुड़ा था।

पुलिस और गैंगस्टर के बीच मुठभेड़

सूत्रों ने बताया कि कुमार हत्याकांड की जांच कर रहे एसआई शर्मा को गुप्त सूचना मिली कि शालू गिरोह के कुछ सदस्य जीएमसी कठुआ के पास बैठक कर रहे हैं। शालू गिरोह के सदस्यों के आने पर पुलिस की एक टीम कथित तौर पर इंतजार कर रही थी। जब गैंगस्टर एक सफेद वाहन में स्थान पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में देखा, तो उन्होंने गोलियां चला दीं। गोलीबारी के दौरान, गैंगस्टर एक परित्यक्त आपातकालीन ब्लॉक के पीछे छिपने के लिए जीएमसी कठुआ के परिसर में घुस गए।

पंजाब के सभी मार्गों को किया गया बंद

सूत्रों ने बताया कि हालांकि एसआई शर्मा ने शुन्नू की गोली मारकर हत्या कर दी, लेकिन गोलीबारी के दौरान वह और एक एसपीओ घायल हो गए। शर्मा को पंजाब के एक अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। शुन्नु के साथ आए गिरोह के अन्य सदस्य भाग निकले। कठुआ और सांबा जिलों की पुलिस टीमों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और अपराधियों को जम्मू-कश्मीर छोड़ने से रोकने के लिए पंजाब के सभी मार्गों को बंद कर दिया है।

शहर में दहशत का माहौल

इस घटना से कठुआ शहर में दहशत फैल गई। स्थानीय लोगों को संदेह है कि यह एक आतंकवादी हमला था। सूत्रों ने बताया कि रामगढ़ पुलिस 2023 से ही रामगढ़ के एक अन्य गैंगस्टर अक्षय कुमार की हत्या के मामले में गैंगस्टरों की तलाश कर रही थी। पीएसए के तहत सजा काटने के बाद जेल से बाहर आए कुमार की पिछले साल 25 नवंबर को हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular