Monday, May 20, 2024
HomeHealthSkin Care: चेहरे की झाइयों से मुक्ति पाए बस इस सिंपल से...

Skin Care: चेहरे की झाइयों से मुक्ति पाए बस इस सिंपल से उपाए से

Skin Care: चेहरे की झाइयों से छुटकारा पाने के लिए महंगी क्रीम खरीदने की जरूरत नहीं है। सिर्फ 10 रुपये से कम की लागत में आप घरेलू नुस्खों से ही इस समस्या से निजात पा सकते हैं

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Skin Care: चेहरे की झाइयों से छुटकारा पाने के लिए महंगी क्रीम खरीदने की जरूरत नहीं है। सिर्फ 10 रुपये से कम की लागत में आप घरेलू नुस्खों से ही इस समस्या से निजात पा सकते हैं। चेहरे की झाइयों की वजह मुख्य रूप से असंतुलित आहार, तनाव, लिवर की कमजोरी और धूप में अधिक समय बिताना होता है।

इस लेप को लगाए
नीबू और समुद्री झाग का लेप लगाकर सोना चेहरे के कालेपन और झाइयों को दूर करने का एक कारगर उपाय है। इसके अलावा, नींबू के रस में दूध की मलाई मिलाकर आंखों के नीचे पड़ी काली घेराबंदी को भी हटाया जा सकता है।

आंवला (Skin Care)
आंवला भी झाइयों से छुटकारा पाने में मददगार है। इसके लिए आप हर रात आंवले को पानी में भिगोकर रख सकते हैं और सुबह उसका लेप चेहरे पर लगा सकते हैं। नियमित रूप से इस प्रक्रिया को दोहराने से झाइयां धीरे-धीरे गायब होती जाएंगी।

अन्य घरेलू नुस्खों में से एक है नारियल तेल या किसी अन्य तेल से चेहरे की मालिश करना। यह त्वचा को पोषण देता है और झाइयों को कम करने में सहायक है।

विशेषज्ञों के अनुसार, चेहरे की झाइयों की समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए संतुलित आहार और तनावमुक्त जीवनशैली अपनाना महत्वपूर्ण है। घरेलू नुस्खों के साथ-साथ इन बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। इस प्रकार, महंगी क्रीमों पर खर्च करने की जरूरत नहीं है, बल्कि सस्ते और प्राकृतिक घरेलू उपायों से भी झाइयों से छुटकारा पाया जा सकता है।

Also Real:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular