Monday, May 20, 2024
Homeअंतरराष्ट्रीयJoe Biden: गाजा पर बात करते-करते अमेरिका के राष्ट्रपति ने ऐसे Ice...

Joe Biden: गाजा पर बात करते-करते अमेरिका के राष्ट्रपति ने ऐसे Ice Cream खाई, Viral हो गए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Joe Biden: टीवी होस्ट सेठ मेयर्स के साथ न्यूयॉर्क शहर में आइसक्रीम खाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि चल रहे इज़राइल-हमास संघर्ष में युद्धविराम सप्ताहांत के अंत तक प्रभावी हो सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का ये वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

आइसक्रीम खाते हुए गाजा पर बात

सामने आए वीडियो में, युद्धविराम को लेकर सवाल के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति को मिंट चिप आइसक्रीम का ऑर्डर देते और अन्य ग्राहकों से बात करते हुए देखा गया। गाजा युद्धविराम का जवाब देते हुए बाइडेन ने कहा “मुझे उम्मीद है सप्ताहांत के अंत तक युद्धविराम हो सकता है। मेरे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने बताया हैं कि हम करीब हैं। मुझे उम्मीद है कि अगले सोमवार तक हम युद्धविराम कर लेंगे।”

हो रही आलोचना

इस बीच, एक इजरायली-अमेरिकी पत्रकार मैराव ज़ोंस्ज़ेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि, “यह गैर-जिम्मेदाराना और आइसक्रीम कोन के साथ, स्वरहीन और व्यवहारहीन दोनों प्रतीत होता है।” वहीं द इकोनॉमिस्ट के मध्य पूर्व संवाददाता ग्रेग कार्लस्ट्रॉम ने एक्स पर कहा, “कुछ भी नहीं कहता कि ‘हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं’ जैसे कि एक ऐसे युद्ध के बारे में बात करना जिसमें लगभग 30,000 लोगों की मौत हो गई है, आइसक्रीम कोन आपके मुंह के बीच में है,”

इजराइल-हमस युद्ध

7 अक्टूबर को हमास के हमलों के बाद इजराइल-हमास संघर्ष बढ़ने के बाद से गाजा युद्धग्रस्त है, जिसमें आतंकवादी समूह ने लगभग 1,200 लोगों को मार डाला और लगभग 250 बंधकों को गाजा में वापस ले लिया। युद्ध में सीमा के दोनों ओर हजारों लोग मारे गए हैं। गाजा में पीड़ित नागरिकों को चिकित्सा सहायता और आपूर्ति प्राप्त करने की लड़ाई में युद्धविराम की मांग को लेकर दुनिया भर में सैकड़ों विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

ये भी पढ़ें-Himachal Rajya Sabha Election Live: हिमाचल में BJP के हर्ष महाजन…

ये भी पढ़ें-Haryana: कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से AAP प्रदेश अध्यक्ष होंगे INDIA गठबंधन…

ये भी पढ़ें-Himachal Pradesh: CM सुक्खू का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस विधायकों को…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular