Monday, June 3, 2024
HomeNationalJobs 2024: यहां कॉन्सटेबल के 6 हजार पदों पर भर्ती, जानें आवेदन...

Jobs 2024: यहां कॉन्सटेबल के 6 हजार पदों पर भर्ती, जानें आवेदन करने की आखिरी तारीख

- Advertisement -

India News Himachal ( इंडिया न्यूज ) Jobs 2024: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से बंपर नौकरी निकाली गई है। अगर आपको भी इसमें दिलचस्पी है तो तुरंत फॉर्म भर दें। बता दें कि आज यानी गुरूवार 21 मार्च को आवेदन करने की आखिरी तारीख है। इस वेकैंसी के तहत कुल 6 हजार कॉन्सटेबल के पदों को भरा जाएगा। आप अधिक जानकारी के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in.पर जा सकते हैं।

6 हजार पदों पर भर्ती

इन पद को हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से निकाला गया है। जिसके तहत कुल 6 हजार खाली पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। नौकरी के लिए आवेदन 20 फरवरी से किए जा रहे हैं और आज यानी 21 मार्च को फॉर्म भरने की अंतिम तारीख है। अगर आप किसी कारण फॉर्म नहीं भर पाए तो दुबारा मौका नहीं मिलेगा। इसलिए जल्द ही अप्लाई करें।

कैसे करें इप्लाई 

इन खाली पदों के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आप इसकी आधिकारिक वेबासाइट पर जाकर फार्म को भर सकते हैं। जिसका पता hssc.gov.in है। जिन 6 हजार पदों के लिए नियुक्तियां की जा रही है उसमें 5 हजार पुरूष और 1 हजार महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। इसके लिए जरूरूी है कि उनके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उनकी उम्र 18 से 24 के बीच में होनी चाहिए।

इस तरह होगा चयन 

कॉन्सटेबल के पदों पर सेलेक्शन पाने के लिए आपको कई चरणों में परीक्षा देनी होगी। जिसमें लिखित परीक्षा से लेकर फिजिकल टेस्ट शामिल है। बता दें कि पहला राउंड क्लियर करने के बाद ही कैंडिडेट्स अगले राउंड में जाने का मौका मिलेगा।

Also Read: Lok Sabha Chunav 2024: देश की राजनीति पर शिमला से नजर…

Also Read: Lok Sabha Chunav 2024: इस दिन आएगी AAP उम्मीदवारों की दूसरी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular