Monday, May 20, 2024
Homeटॉप न्यूज़Punjab News: पंजाब में 1 अप्रेल से सफर महंगा, जानें कितना बढ़ेगा...

Punjab News: पंजाब में 1 अप्रेल से सफर महंगा, जानें कितना बढ़ेगा टोल टेक्स

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Punjab News: पंजाब में राजमार्गों पर यात्रा करने वाले यात्रियों को जल्द ही हाई टोल चार्जिस का सामना करना पड़ेगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने राज्य में टोल प्लाजा पर उपयोगकर्ता शुल्क को संशोधित किया है, जो 1 अप्रैल से प्रभावी है।

1 अप्रेल से पंजाब में सफर होगा महंगा

पंजाब में, टोल प्लाजा दरों में 2-5 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है, लाधोवाल टोल प्लाजा में वाहन श्रेणियों में शुल्क में उल्लेखनीय समायोजन देखा गया है। अंबाला में एनएचएआई की परियोजना कार्यान्वयन इकाई के तहत चार प्लाजा पर टोल दरों में हल्के वाहनों के लिए 5 रुपये की बढ़ोतरी होगी, जिसमें करनाल में घरौंदा टोल प्लाजा, अंबाला में घग्गर प्लाजा, कुरुक्षेत्र में थाना प्लाजा और अंबाला में सैनी माजरा प्लाजा शामिल हैं। ये संशोधित दरें 1 अप्रैल से लागू होने वाली हैं।

बढ़ेगा टोल टेक्स

1 अप्रैल से, फिल्लौर से लुधियाना तक अपने वाहनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को बढ़े हुए टोल शुल्क का सामना करना पड़ेगा क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने लाधोवाल टोल प्लाजा पर टोल टैक्स में बढ़ोतरी की घोषणा की है। फिल्लौर और लुधियाना के बीच सतलज नदी के किनारे स्थित टोल प्लाजा पर दरों में बढ़ोतरी होगी।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular