Monday, May 20, 2024
HomeमंडीMandi News: व्यवस्था में भारी चूक, दिव्यांग पति को उठाकर चौथी मंजिल...

Mandi News: व्यवस्था में भारी चूक, दिव्यांग पति को उठाकर चौथी मंजिल तक ले गई 60 वर्षीय महिला

Mandi News: एक 60 वर्षीय महिला अपने 70 वर्षीय दिव्यांग पति को गोद में उठाकर एसडीएम कोर्ट पहुंची, जो की चौथी मंजिल पर था

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Mandi News: मंडी में एक महिला के हौसले के सामने प्रशासन भी फ़ैल हो गया। एक महिला ने अपने दिव्यांग पति को गोद में उठाकर चौथी मंजिल पर स्तिथ एसडीएम कोर्ट में पेशी करवाई। कार्यालय में लिफ्ट की व्यवस्था न होने वजह से बुजुर्गों और दिव्यांगों को कई बार यह परेशानी उठानी पड़े है।

60 वर्षीय महिला, 70 वर्षीय दिव्यांग पति

मंगलवार को मंडी जिले के सरकाघाट उपमंडल स्तिथ लघु सचिवालय में एक पत्नी ने ऐसा कार्य कर दिखाया, जिससे सभी उस महिला के हौसले की प्रशंसा तो कर ही रहे है , लेकिन प्रशासन की व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे है। एक 60 वर्षीय महिला अपने 70 वर्षीय दिव्यांग पति को लेकर एसडीएम कोर्ट पहुंची, जो की चौथी मंजिल पर था। महिला ने अपने दिव्यांग पति को कोर्ट में पेश किया, और पेशी के बाद अपनी गोद में उठाकर चौथी मंजिल से नीचे भी ले आई।

6 महीने से खराब है लिफ्ट (Mandi News)

यह मंज़र देख के यहाँ मौजूद लोगों को बिलकुल हैरानी नहीं हुई, क्यों की बीते 6 महीने से इस कार्यालय की लिफ्ट बंद है, जिस वजह से अक्सर बूढ़े बुज़ुर्ग और दिव्यांगों को परेशानी होती है, वही उनके घर का कोई न कोई सदस्य उन्हें उठाकर ही चौथी मंज़िल पर पहुँचता है। प्रशासन ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की है,ना ही इसे अभी तक ठीक करवाया है। इस लिफ्ट की मरमत्त के लिए छह लाख रुपये की दरकार है। लेकिन अभी तक इसका काम शुरू नहीं किया गया है। सकराघाट की एसडीएम स्वाति डोगरा का कहना है कि जल्द ही लिफ्ट ठीक करवा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular