Monday, May 13, 2024
HomeWeather UpdateHimachal Weather: शिमला में भारी बर्फबारी जारी, पर्यटकों के चेहरे खिले

Himachal Weather: शिमला में भारी बर्फबारी जारी, पर्यटकों के चेहरे खिले

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश की ऊंची पहाड़ियों और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी जारी है। बर्फबारी से आम लोगों, पर्यटकों और किसानों के चेहरे खिल उठे है। गुरुवार को शिमला
में बर्फबारी हुई। कुफरी से फागू के बीच पूरा इलाका पूरी तरह से बर्फ से ढका हुआ। ठंड के बावजूद पर्यटक बर्फबारी का आनंद ले रहे है।

भारी बर्फबारी: बीते बुधवार शिमला में भारी बर्फबारी हुई । उसके बाद रुक-रुक कर हल्कि बारिश होती रही। वहीं राज्य आपातकालीन केंद्र के मुताबिक, भारी बर्फबारी और बारिश के कारण राज्यों के मार्ग बंद रहे। 240 से अधिक सड़कें यातायात के लिए बंद रही। राज्य आपातकालीन केंद्र ने कहा कि, किन्नौर और आदिवासी जिलों लाहौल और स्पीति में अधिकतम सड़के बंद है। जिससे वाहनों की आवाजाही बंद रही।

लगातार हो रही बर्फबारी के चलते मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने पांच जिलों शिमला, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल और स्पीति में कई अलग-अलग स्थानों पर भारी बर्फबारी और बारिश की संभावन जताई है। जिसके चलते यहां पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पर्यटकों में दिखी खुशी: भारी बर्फबारी के पूर्वानुमान से किसानों को राहत मिली है। जिन्हें लंबे समय से सूखे के कारण फसल का भारी नुकसान झेलना पड़ रहा था, ऐसे में उन्हें राहत मिलेगी। बारिश का मौसम रबी फसलों के लिए फायदेमंद रहता है। जिसके चलते किसानों के चहरे पर खुशी देखी जा रही है।

पर्यटक दिखे खुश: शिमला होटल्स के अध्यक्ष एमके सेठ ने कहा कि, ”भारी बर्फबारी ने पर्यटन के चहरे में खुशी ला दी है। साथ ही बर्फबारी ऐसे ही पड़ती रही तो, शिमला में पर्यटकों की संख्या बढ़ सकती है। शिमला में जो पर्यटक स्थल है वहां पर बर्फबारी हो रही है।

Also Read: IMD Weather Update: पूरे उत्तर भारत पर कोहरे की मोटी परत, ठंड से कांप रहें लोग, यहां पढ़े लेटेस्ट वेदर अपडेट 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular