Monday, May 20, 2024
HomeUncategorizedLips Care In Winter: सर्दियों में फट रहे होंठ से हैं परेशान,...

Lips Care In Winter: सर्दियों में फट रहे होंठ से हैं परेशान, अपनाएं ये टिप्स मिलेगा फायदा

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Lips Care In Winter: सर्दियों के आते ही हमारी स्कीन का बुड़ा हाल हो जाता है। जहां हमारी तव्चा से लेकर होठ भी बूरी तरह फटने लगते है। कई बार तो होठों पर पपड़ी तक जम जाती है और ज्यादा सूखने कि वजह से उससे खून भी निकलने लगता है। ऐसे में लेग लीप बाम लगाकर अपने होठों को सॉफ्ट करने की कोशिश करते हैं, लेकिन ये पर्याप्त तरीके से काम नही करता। आप कुछ टिप्स अपनाकर अपने होठों को सर्दियों में मुलायम कर सकते हैं। आइए जानते हैं उसके बारे में।

कैसे बचाएं फटते हुए होठ को 

1. ठंडी के मौसम में हवा के चलते होठ बेजान हो जाते हैं। ऐसे में आपको होठों की पपड़ी छीलने या होठों को गिला नही करना चाहिए, इससे आपके होठ और भी बेजान और रूखे हो जाते हैं।

2. इस मौसम में होठ पर से रूखी स्कीन को हटाने के लिए आपको समय समय पर एक्सफोलिएट करना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगें तो आपके होठों पर से डेड स्किन हट जाएगी और वो सॉफ्ट हो जाएंगे।

3. हर रोज रात को सोते समय अपने होठों को हल्के गर्म पानी से धोकर उसपर अच्छा सा लिप बाम लगाएं। इससे आपका होठ दिन भर नही फटेगा।

4. अपने होठ को मुलायम रखने के लिए आप घरेलू नूस्खा भी अपना सकते हैं। नमक, चीनी, शहद और तेल को आपस में मिलाकर आप शानदार पेस्ट बना सकते हैं। इससे आपकी निकल रही डेड स्कीन साफ हो जाएगी।

5. होठों को सूखने से बचने के लिए सबसे जरूरी चीज है कि आप हर दिन अच्छी मात्रा में पानी पिएं. जिससे आपको फायदा मिलेगा और आपका होठ कम सूखेगा।

6. अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो आपको अपने होठ पर लिप बाम के साथ सनस्क्रीन भी लगानी चाहिए। ताकि आपके होठ मुलायम रहें।

Also Read: Also Read: Challan on Helmet: चालान से बचना है तो इस तरीके से…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular